Explurger App क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाए (Explurger App Se Paise Kaise Kamaye)

Table of Contents

Explurger एक भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जो हाल ही में लॉन्च किया गया है। इसका उद्घाटन अभिनेता Sonu Sood द्वारा किया गया है और यह उनके मित्र Jitin Bhatia के साथ मिलकर विकसित किया गया है। Explurger का उद्देश्य भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित और उपयोग में आसान सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करना है।

Explurger एक उद्घाटन संगठन है जो एक सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के रूप में विकसित किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित, सामाजिक और साझाकरणात्मक माध्यम प्रदान करना है। Explurger उपयोगकर्ताओं को विभिन्न फीचर्स और सुविधाएं प्रदान करता है जो उन्हें उनके संबंधों को बढ़ाने, रुचियों को साझा करने और उनकी दृष्टिकोणों को व्यक्त करने में मदद करते हैं।

इसके अलावा, Explurger एक समर्थन प्लेटफ़ॉर्म भी है जहां उपयोगकर्ता अपनी समस्याओं को साझा कर सकते हैं और दूसरे उपयोगकर्ताओं की मदद कर सकते हैं। यह एक आपसी सहायता और समर्थन के आधार पर अपनी ज़रूरतों को पूरा करने का एक माध्यम प्रदान करता है।

Explurger एक उन्नत और उभरता हुआ सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जिसे अभिनेता Sonu Sood ने अपने बिजनेस मित्र के साथ लॉन्च किया है। इसमें उपयोगकर्ता अपनी अद्वितीय पहचान बना सकते हैं, अपने काम, रुचियां, और ज्ञान को साझा कर सकते हैं, और सोशल मीडिया पर नवीनतम ख़बरों और ट्रेंड्स को देख सकते हैं।

Explurger ऐप की मुख्य विशेषताएं

  • दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों की तुलना में अधिक गोपनीयता: Explurger उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता को महत्व देता है और उन्हें अपनी निजी जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए विभिन्न सुरक्षा और गोपनीयता सुविधाएं प्रदान करता है।
  • सामाजिक नेटवर्किंग: Explurger उपयोगकर्ताओं को दूसरे उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ने और अपनी रुचियों और दृष्टिकोणों को साझा करने की सुविधा प्रदान करता है।
  • समर्थन प्लेटफ़ॉर्म: यह एक समर्थन प्लेटफ़ॉर्म के रूप में भी कार्य करता है, जिसमें लोग अपनी समस्याओं, आवश्यकताओं और कर्तव्यों को साझा कर सकते हैं और एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं।
  • क्रांतिकारी फ़ीचर्स: Explurger ऐप में कई अद्वितीय और क्रांतिकारी फ़ीचर्स हैं जैसे कि उपयोगकर्ता द्वारा वीडियो का अपलोड, एंटरटेनमेंट, ख़बरें, विचार-विमर्श, गतिविधियों के बारे में सूचना, स्वास्थ्य और विज्ञान, शिक्षा, और खेल आदि।

इसके अलावा, Explurger ऐप में आपकी मदद के लिए वीडियो भी उपलब्ध हैं जिनके माध्यम से आप ऐप के बारे में और इसके उपयोग के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Explurger App क्या है?

Explurger App एक भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को सोशल मीडिया अनुभव प्रदान करता है। यह एक नवीनतम एप्लिकेशन है जो भारतीय उपयोगकर्ताओं को स्वदेशी विकल्प प्रदान करने का उद्देश्य रखता है। इसे अभिनेता Sonu Sood ने लॉन्च किया है और इसका मुख्य लक्ष्य उपयोगकर्ताओं को एक सुरक्षित, सामाजिक और साझाकरणात्मक माध्यम प्रदान करना है।

Explurger App क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाए (Explurger App Se Paise Kaise Kamaye)

Explurger एप्लिकेशन का उपयोगकर्ताओं को अनुभव करने के लिए विभिन्न फीचर्स प्रदान किए जाते हैं। इसमें आप अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों, और अन्य उपयोगकर्ताओं से जुड़ सकते हैं, मैसेज कर सकते हैं, फ़ोटो और वीडियो साझा कर सकते हैं, एक वीडियो स्ट्रीमिंग विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म उपयोग कर सकते हैं, और अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ विभिन्न साझा करने के अनुभव कर सकते हैं। यह उपयोगकर्ताओं को अपने रुचियों, कर्मभूमि, और ज्ञान को व्यक्त करने के लिए एक माध्यम प्रदान करता है।

Explurger एप्लिकेशन को अभी मार्केट में नया लॉन्च किया गया है, इसलिए इसकी विस्तृत जानकारी और उपयोग करने का तरीका अभी तक सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन एप्लिकेशन के वेबसाइट या समर्थन टीम से अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं।

Explurger App Review In Hindi

NameExplurger App
TaglineA New Age Social Media App
CategorySocial Media Application
Explurger OwnerJitin Bhatia & Sonu Sood
Total Download15 Lakh+
Rating4.5
Explurger App CEOJitin Bhatia
CountryIndia
Launch Date7 जून 2022

Explurger App को डाउनलोड कैसे करें?

Explurger App को डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

  1. स्मार्टफ़ोन के आप्प स्टोर खोलें। आपके डिवाइस पर उपलब्ध आप्प स्टोर के आधार पर यह एप्लिकेशन उपलब्ध हो सकती है (जैसे कि Google Play Store या Apple App Store)।
  2. सर्च बार में “Explurger” टाइप करें और एंटर दबाएं।
  3. अगर Explurger App आपके आप्प स्टोर में उपलब्ध है, तो उसे चुनें।
  4. एप्लिकेशन के विवरण, समीक्षाएं और रेटिंग की जांच करें ताकि आप इसके बारे में अधिक जान सकें।
  5. “इंस्टॉल” (या समर्थित डिवाइस पर उपयोग किए जाने वाला अन्य शब्द) या “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें।
  6. आपके डिवाइस पर Explurger App को इंस्टॉल करने के लिए स्वीकार करें।
  7. अपने स्मार्टफ़ोन पर Explurger App के आइकन को खोजें और उसे खोलें।
  8. एप्लिकेशन में एक नया अकाउंट बनाएं या मौजूदा खाते के साथ साइन इन करें।
  9. इंस्टॉलेशन पूरा होने के बाद, आप Explurger App का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं और इसे अपनी पसंदीदा फ़ीचर्स का लाभ उठा सकते हैं।

यदि Explurger App आपके आप्प स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, तो आप Explurger की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां से एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Explurger App पर अकाउंट कैसे बनाये – How to create account on Explurger App

Explurger App पर अकाउंट बनाने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

  1. Explurger App खोलें और उसे अपने स्मार्टफ़ोन पर खोलें।
  2. एप्लिकेशन के लॉगिन स्क्रीन पर जाएं।
  3. “साइन अप” (Sign Up) या “नया अकाउंट बनाएं” (Create New Account) विकल्प का चयन करें।
  4. अपने नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पासवर्ड जैसी आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
  5. सुरक्षित पासवर्ड चुनें, जिसमें अल्पविराम, संख्याएँ और विशेष वर्ण शामिल हों।
  6. अपनी पंजीकरण पूरी करने के लिए “अगला” (Next) या “साइन अप करें” (Sign Up) बटन पर क्लिक करें।
  7. Explurger द्वारा भेजे गए ईमेल या SMS के माध्यम से अपना अकाउंट सत्यापित करें।
  8. सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, आपका Explurger अकाउंट सफलतापूर्वक बन जाएगा।
  9. आप अपने नए Explurger अकाउंट के साथ साइन इन कर सकते हैं और एप्लिकेशन के सभी फ़ीचर्स का आनंद ले सकते हैं।

सुरक्षित रहें और एक मजबूत पासवर्ड का चयन करें, और अपने Explurger अकाउंट की गोपनीयता को सुनिश्चित करने के लिए योग्यताएँ अद्यतित रखें।

Explurger App के Features

Explurger App कई रोचक और मुख्य फीचर्स के साथ आता है। यहां कुछ प्रमुख फीचर्स की सूची है:

  1. सामाजिक मीडिया प्लेटफ़ॉर्म: Explurger एक सामाजिक मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जहां आप अपने व्यक्तिगत और सामान्य जीवन की घटनाओं को साझा कर सकते हैं। आप अपनी फ़ोटो, वीडियो, स्टोरीज़ आदि को साझा कर सकते हैं और दूसरे उपयोगकर्ताओं के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं।
  2. वीडियो शेयरिंग: Explurger आपको वीडियो साझा करने की सुविधा प्रदान करता है। आप अपनी वीडियो को अपलोड कर सकते हैं और दूसरे उपयोगकर्ताओं के साथ इसे साझा कर सकते हैं।
  3. फ़ॉलो और फ़्रेंडशिप: आप Explurger पर दूसरे उपयोगकर्ताओं को फ़ॉलो कर सकते हैं और उन्हें अपने मित्र बना सकते हैं। इसके लिए आप अन्य उपयोगकर्ताओं के प्रोफ़ाइल को खोज सकते हैं और उन्हें फ़ॉलो कर सकते हैं।
  4. ट्रेंडिंग कंटेंट: Explurger आपको ट्रेंडिंग और वायरल हो रहे कंटेंट से अपडेट रखता है। आप इसे देख सकते हैं, उसे लाइक कर सकते हैं, कमेंट कर सकते हैं और इसे साझा कर सकते हैं।
  5. प्राइवेसी कंट्रोल: Explurger आपको अपनी प्राइवेसी कंट्रोल करने की सुविधा देता है। आप अपनी पोस्ट्स को सार्वजनिक या निजी बना सकते हैं और अपनी जानकारी को संपादित कर सकते हैं।
  6. फ़िल्टर और इफ़ेक्ट्स: Explurger आपको विभिन्न फ़िल्टर और इफ़ेक्ट्स के साथ अपने फ़ोटो और वीडियो को सजाने की सुविधा देता है। आप अपने कंटेंट को और रोचक बनाने के लिए उन्हें उपयोग कर सकते हैं।

यह सिर्फ़ कुछ उदाहरण हैं और Explurger अन्य भी फ़ीचर्स प्रदान कर सकता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक सामाजिक मीडिया अनुभव में और रुचिकर बनाते हैं।

Explurger App Se Paise Kaise Kamaye

Explurger App के माध्यम से पैसे कमाने के लिए कई तरीके हो सकते हैं। नीचे कुछ आम तरीके बताए गए हैं:

1. स्पॉन्सरशिप और ब्रांड कलाकारी के द्वारा Explurger App से पैसे कैसे कमाए

यदि आपके पास अच्छी फॉलोइंग है और आपका कंटेंट लोगों को प्रभावित करने की क्षमता रखता है, तो आप स्पॉन्सरशिप और ब्रांड कलाकारी करके पैसे कमा सकते हैं। इसमें विभिन्न ब्रांडों के साथ संबंध स्थापित करके उनके उत्पादों या सेवाओं के बारे में प्रचार करना शामिल हो सकता है।

2. एडमोनेटाइजमेंट के द्वारा Explurger App से पैसे कैसे कमाए

Explurger App पर आप वीडियो और कंटेंट पोस्ट करके विज्ञापनों को प्रदर्शित करके पैसे कमा सकते हैं। आपको विज्ञापनों को अपने कंटेंट में सम्मिलित करने के लिए Explurger या विज्ञापन नेटवर्क के साथ सहमत होना होगा। जब लोग आपके कंटेंट को देखेंगे, तो आपको इसके खिलाफ कुछ वितरित किया जाएगा।

3. टिप्स के द्वारा Explurger App से पैसे कैसे कमाए

Explurger App में टिप्स या दान के लिए विश्राम दिया जाता है, जिसका मतलब है कि आपके फ़ॉलोअर्स आपको नकदी देने के लिए विकल्प हो सकते हैं। यदि लोग आपके कंटेंट को पसंद करते हैं और आपकी समर्थना करना चाहते हैं, तो वे आपको टिप्स दे सकते हैं जिससे आपको आय प्राप्त होगी।

4. स्पॉन्सरशिप और ब्रांड पार्टनरशिप के द्वारा Explurger App से पैसे कैसे कमाए

अगर आपके Explurger अकाउंट पर बहुत सारे फॉलोअर्स हैं और आपका कंटेंट लोगों के बीच पॉपुलर है, तो आप स्पॉन्सरशिप और ब्रांड पार्टनरशिप के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। आपको ब्रांड्स के साथ साझेदारी करके उनके उत्पादों और सेवाओं को प्रमोट करने के लिए प्रतिपूर्ति मिल सकती है।

5. वीडियो विज्ञापन के द्वारा Explurger App से पैसे कैसे कमाए

अगर आपके वीडियो पर बहुत अधिक व्यूज होते हैं, तो आप Explurger अप्लिकेशन के माध्यम से वीडियो विज्ञापन करके पैसे कमा सकते हैं। आप अपने वीडियो में विज्ञापन प्रदर्शित कर सकते हैं और जब आपके व्यूजर्स विज्ञापन पर क्लिक करें या देखें, तो आपको कमीशन मिल सकती है।

6. आयोजन और इवेंट्स के द्वारा Explurger App से पैसे कैसे कमाए

Explurger App पर आप आयोजन और इवेंट्स की जानकारी देने के लिए भी पैसे कमा सकते हैं। आप ब्रांड्स और उनके उत्पादों के साथ संबंधित इवेंट्स को प्रमोट कर सकते हैं और उनके साथ साझेदारी करके पैसे कमा सकते हैं.

7. Affiliate Marketing के द्वारा Explurger App से पैसे कैसे कमाए

जब आप Affiliate Marketing के माध्यम से Explurger App से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

  1. Affiliate Program Join करें: किसी व्यापारिक कंपनी के Affiliate Program को ज्वाइन करें, जिसके उत्पादों या सेवाओं को आप प्रमोट करना चाहते हैं। कंपनी के वेबसाइट पर जाएं और उनके Affiliate Program के लिए साइनअप करें।
  2. Affiliate Links उत्पन्न करें: जब आप Affiliate Program में साइनअप करें, तो आपको एक यूनिक Affiliate Link या प्रदर्शन URL प्राप्त होगा। यह लिंक आपके द्वारा प्रमोट किए गए उत्पाद या सेवा की पहचान करेगा और आपको प्रमोट किए गए ट्रैफिक और बिक्री का ट्रैक करेगा।
  3. Explurger App पर पोस्ट करें: Explurger App पर अपने अकाउंट के माध्यम से आपके कंटेंट के साथ Affiliate Links को साझा करें। आप वीडियो कैप्शन, टेक्स्ट पोस्ट, स्टोरीज़, या अन्य फीचर्स का उपयोग करके Affiliate Links को शेयर कर सकते हैं।
  4. ट्रैफिक और बिक्री का मॉनिटरिंग: जब लोग आपके द्वारा साझा की गई Affiliate Links पर क्लिक करते हैं और उत्पाद या सेवा खरीदते हैं, तो आपको कमीशन मिलेगा। Affiliate Program की डैशबोर्ड पर ट्रैफिक और बिक्री का मॉनिटरिंग करें ताकि आप अपनी कमाई को ट्रैक कर सकें।

यह आपको आने वाले समय में Explurger App के माध्यम से Affiliate Marketing के द्वारा पैसे कमाने का एक तरीका है। कृपया ध्यान दें कि यह उत्पादों या सेवाओं के प्रमोशन के लिए उचित नीतियों और दिशानिर्देशों का पालन करता है।

8. Blog पर ट्राफिक भेजकर Explurger App से पैसे कमाए

यदि आप एक ब्लॉग रखते हैं और Explurger App से पैसे कमाना चाहते हैं, तो निम्नलिखित चरणों का पालन करके आप ट्राफिक भेजकर इसे संभव कर सकते हैं:

  1. Explurger App के बारे में लिखें: अपने ब्लॉग पर Explurger App के बारे में लेख लिखें जिसमें आप उसकी विशेषताओं, उपयोगिता और फायदों के बारे में चर्चा करें। लोगों को बताएं कि वे कैसे Explurger App का उपयोग करके नवीनतम खबरों और अपडेट्स को प्राप्त कर सकते हैं।
  2. एफिलिएट लिंक उपयोग करें: Explurger App के लिए एफिलिएट प्रोग्राम साइनअप करें और अपने ब्लॉग पर उनके द्वारा प्रदान की गई एफिलिएट लिंक का उपयोग करें। यह लिंक आपके पाठकों को Explurger App पर पुनर्निर्देशित करेगा और जब वे ऐप को डाउनलोड और उपयोग करते हैं, तो आपको कमीशन मिलेगा।
  3. संबद्ध सामग्री साझा करें: अपने ब्लॉग पर Explurger App से संबंधित सामग्री साझा करें, जैसे कि ट्यूटोरियल, टिप्स और ट्रिक्स, उपयोगकर्ता समीक्षा आदि। यह सामग्री आपके पाठकों को अधिक से अधिक लोगों को ऐप के प्रति आकर्षित करने में मदद करेगी।
  4. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करें: अपने ब्लॉग पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करें। आप अपने ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि के द्वारा Explurger App को प्रमोट कर सकते हैं। यदि लोग आपकी सामग्री पसंद करते हैं और आकर्षित होते हैं, तो वे Explurger App को भी चेक कर सकते हैं और आपकी एफिलिएट लिंक का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
  5. SEO अनुकूल सामग्री: यदि आप अपने ब्लॉग पर एक अच्छा स्थान प्राप्त करना चाहते हैं तो SEO (Search Engine Optimization) के बारे में जानें और योग्य शीर्षक, मेटा विवरण, और सामग्री लिखें जो लोगों को खोजने में मदद करेंगी और आपके ब्लॉग पर अधिक ट्राफिक भेजेंगी।

ये थे कुछ आपके ब्लॉग पर ट्राफिक भेजकर Explurger App से पैसे कमाने के तरीके। याद रखें कि अधिक ट्राफिक को प्राप्त करने के लिए आपको उपयोगकर्ता के लिए रुचिकर सामग्री प्रदान करना और अपने पाठकों के लिए मूल्यवान संसाधनों को प्रमोट करना होगा।

(FAQ):

1. Explurger App कैसी सुरक्षा मानकों को पालन करती है?

Explurger App उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा को महत्व देती है और सुरक्षा मानकों को पालन करती है। यह उपयोगकर्ताओं के डेटा को एन्क्रिप्ट करती है, गोपनीयता नीतियों का पालन करती है

2. Explurger App क्या है?

Explurger App एक सामाजिक मीडिया प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को अपने विचार, फ़ोटो, वीडियो, और अपडेट को शेयर करने की सुविधा प्रदान करता है। यह उपयोगकर्ताओं को अन्य लोगों से जुड़ने, नए दोस्त बनाने और दुनिया भर में ट्रेंडिंग सामग्री को खोजने की अनुमति देता है।

3. Explurger App कैसे काम करता है?

Explurger App को डाउनलोड और स्थापित करने के बाद, आप एक खाता बना सकते हैं और अपनी प्रोफ़ाइल बना सकते हैं। आप अपनी सामग्री को पोस्ट कर सकते हैं, अन्य उपयोगकर्ताओं की सामग्री पसंद कर सकते हैं, उनके साथ टिप्पणी कर सकते हैं और उन्हें फ़ॉलो कर सकते हैं। आप अपने पोस्ट को टैग कर सकते हैं ताकि लोग उसे खोज सकें और आप द्वारा अपनी प्रोफ़ाइल सेटिंग्स में वैबसाइट और सोशल मीडिया लिंक जोड़ सकते हैं।

Leave a Comment